School Management, Psychology,Pedagogy and ICT

Sale!Featured

School Management, Psychology,Pedagogy and ICT

4,000.00 2,000.00

Features:-
★अभ्यर्थी इन e-नोट्स को पढ़ते हुए इनको हाईलाइट (Highlight) भी कर सकते हैं तथा उसमें स्वयं द्वारा निर्मित सेल्फ e-नोट्स (Self Notes) भी बना सकते हैं व इनके द्वारा फिर स्वयं के क्विज व फ़्लैश कार्ड क्रिएट कर सकते है।
★ प्रत्येक टॉपिक को पढ़ने के दौरान आप विषय व टॉपिक के अनुसार गूगल पर उपलब्ध ज्ञानात्मक सामग्री के वेब लिंक्स को ऐप के सोल्यूशन में जोड़ सकते हैं व वीडियो वाले खंड में यूट्यूब के वीडियो भी जोड़ सकते हैं
★अभ्यर्थी  Videos की गुणवत्ता (Quality) व गति (Speed) को भी अपनी इच्छानुसार परिवर्तित कर सकते हैं। ​

Description

School Management,  Psychology, Pedagogy and ICT

यह स्मार्ट ई-बुक RPSC द्वारा आयोजित स्कूल व्याख्याता परीक्षा के प्रथम प्रश्न पत्र (G.K.) के भाग “शैक्षिक प्रबंधन, राजस्थान में शैक्षणिक परिदृश्य, शिक्षा का अधिकार अधिनियम – 2009′ तथा द्वितीय प्रश्न पत्र के भाग-4 “शैक्षिक मनोविज्ञान, शिक्षाशास्त्र, शिक्षण-अधिगम सामग्री, कम्प्यूटर एवं सूचना तकनीकी का शिक्षण-अधिगम में उपयोग’ पर आधारित है।

क्यों ये ऑनलाईन कोर्स सबसे अलग व सबसे विशेष है ?

• इस ऑनलाईन कोर्स की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें ‘उत्कर्ष’ क्लासेस के ऑफलाईन बैच के लेक्चर्स को ही लाईव किया गया है या किसी तकनीकी समस्या के कारण लाइव नहीं करा पाने की स्थिति में उस कक्षा की रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई गई है। जिससे आपको एकदम ‘उत्कर्ष’ के क्लासरूम में पढ़ रहे विद्यार्थी की भांति ही ज्ञानानुभूति होगी। ‘उत्कर्ष’ पेपरलेस संस्थान है अर्थात् ऑफलाईन बैच में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के भी नोट्स, टेस्ट इत्यादि मोबाईल एप के माध्यम से ही उपलब्ध कराये जाते हैं तथा वही सुविधा ऑनलाईन विद्यार्थियों को घर बैठे नाममात्र के शुल्क में उपलब्ध हो रही है।
इसका तात्पर्य यह कि व्याख्याता प्रथम प्रश्न-पत्र के विद्यार्थियों की ‘उत्कर्ष’ में ऑफलाईन बैच की फीस 4000 रूपये है वही संपूर्ण कोर्स आपको घर बैठे 2000 रूपये में उपलब्ध करा दिया गया है,जिसमें संपूर्ण कोर्स के विडियो लेक्चर्स,ई-नोट्स,महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर,मॉडल पेपर्स इत्यादि सब कुछ स्मार्ट ई-बुक के रूप में उपलब्ध है और हां आप ये ऑनलाईन कोर्स खरीदकर न केवल 2000 रूपये की बचत कर रहे हैं बल्कि दूसरे शहर में जाकर कोचिंग करने से जो अतिरिक्त समय व धन खर्च होता है,उसकी भी बचत कर रहे हैं।तो आईये… यह कोर्स खरीदकर डिजिटल क्रांति से ‘घर बैठे गंगा नहाये’ की उक्ति को सार्थक कीजिए।

विशेष नोट : विद्यार्थियों के विशेष आग्रह पर दीपावली के अवसर पर ऑनलाईन कोर्स का शुल्क वापस पहले वाला ही रखा जा रहा है।सारे ऑनलाईन कोर्सेस का शुल्क 1 नवम्बर से बढ़ाया जायेगा।तब तक इस ऑनलाईन कोर्स का शुल्क 2000 रूपये रहेगा।

Offline कक्षाओं की वीडियो रिकॉर्डिंग- ( 66+ घण्टे)
Validity – 1 Year

ENQUIRY
उत्कर्ष के इस कन्टेन्ट (Content) के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी/शिकायत के लिए support@utkarsh.com पर मेल (Mail) करें अथवा आप सुबह 9:00 बजे से सांय 6:00 बजे तक हमारे Utkarsh के कॉल-सेंटर नम्बर – 7412064201 / 0291-2708400 पर कॉल करें
WARNING
☆ इस स्मार्ट ई-बुक के वीडियो वेब साइट पर नही चलेंगे। वीडियो आप मोबाइल में  android app पर ही देख सकते है।
★इन वीडयाे के किसी भी प्रकार के पुन: उत्पादन, रिकॉर्ड, नकल या इसे सार्वजनिक मंचों पर प्रदर्शित करना उत्कर्ष संस्थान के कॉपीराइट का उल्लंघन होगा तथा ऐसा कृत्य करने पर उत्कर्ष संस्थान द्वारा आपके विरूद्ध भारतीय कॉपीराइट दंड संहिता के तहत् FIR सहित कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
★ये वीडियो (Video) उत्कर्ष संस्थान की स्वामित्त्व और कॉपीराइट सामग्री है। ये वीडियो नियत समय के लिए केवल आपके निजी उपयोग के लिए है।
★सुरक्षा कारणों की दृष्टि से आप वीडियो का स्क्रीन शॉट (Screen Shot) नहीं ले सकते।