Junior Accountant Online Course

Sale!Featured

Junior Accountant Online Course

20,000.00 10,000.00

FEATURES:-

  • अभ्यर्थी ऑनलाइन कोर्स की स्मार्ट ई-बुक्स को पढ़ते हुए हाईलाइट (Highlight) भी कर सकते हैं तथा उसमें स्वयं द्वारा निर्मित सेल्फ ई-नोट्स (Self Notes) भी बना सकते हैं व इनके द्वारा फिर स्वयं के क्विज व फ़्लैश कार्ड क्रिएट कर सकते है।
  • प्रत्येक टॉपिक को पढ़ने के दौरान आप विषय व टॉपिक के अनुसार गूगल पर उपलब्ध ज्ञानात्मक सामग्री के वेब लिंक्स को ऐप के सोल्यूशन में जोड़ सकते हैं व वीडियो वाले खंड में यूट्यूब के वीडियो भी जोड़ सकते हैं
  • अभ्यर्थी Videos की गुणवत्ता (Quality) व गति (Speed) को भी अपनी इच्छानुसार परिवर्तित कर सकते हैं।
  • सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की दृष्टि से अति उपयोगी Free All India Test Series भी उपलब्ध करवाई गई है।
  • एक यूजर एक डिवाइस में ही एप चला सकता है।
  • रात्रि में पढ़ने की सुविधा के लिए Night Mode Reading की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है।
  • Reading Material में Font Size को घटा-बढ़ा सकते है।

• Audio Feature –
– कम Internet Data Pack के माध्यम से अधिकतम अध्ययन।
– व्यस्त दिनचर्या के दौरान Audio के माध्यम से अध्ययन करते हुए समय का सदुपयोग।

Description

Junior Accountant

कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार

प्रस्तुत ऑनलाईन कोर्स (Online Course) राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली Junior Accountant परीक्षा के संपूर्ण पाठ्यक्रम को शामिल करते हुए तैयार किया गया है।

इस ऑनलाईन कोर्स की प्रमुख विशेषताएँ निम्नलिखित हैं –
1. COURSE – इसमें आपको उत्कर्ष क्लासेज, जोधपुर में शुरू हुए Junior Accountant भर्ती परीक्षा के Offline Batch (02 January, 2020 से प्रारंभ) की सम्पूर्ण कक्षाओं को लाइव उपलब्ध करवाया जा रहा है। किसी तकनीकी समस्या के कारण Live नहीं करवा पाने की स्थिति में उसकी रिकॉर्डिंग उपलब्ध करवायी जायेगी। जिससे आपको एकदम ‘उत्कर्ष’ के क्लासरूम में पढ़ रहे विद्यार्थी की भांति ही ज्ञानानुभूति होगी। ‘उत्कर्ष’ पेपरलेस संस्थान है अर्थात् ऑफलाईन बैच में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के भी नोट्स, टेस्ट इत्यादि मोबाईल एप के माध्यम से ही उपलब्ध कराये जाते हैं तथा वही सुविधा ऑनलाईन विद्यार्थियों को घर बैठे नाममात्र के शुल्क में उपलब्ध हो रही है।
इसका तात्पर्य यह कि Junior Accountant के विद्यार्थियों की ‘उत्कर्ष’ में ऑफलाईन बैच की फीस 20000 रूपये है वही संपूर्ण कोर्स आपको घर बैठे 10000 रूपये में उपलब्ध करा दिया गया है, जिसमें संपूर्ण कोर्स के विडियो लेक्चर्स, ई-नोट्स, महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर, मॉडल पेपर्स इत्यादि सब कुछ स्मार्ट ई-बुक के रूप में उपलब्ध है और हां आप ये ऑनलाईन कोर्स खरीदकर न केवल 10000 रूपये की बचत कर रहे हैं बल्कि दूसरे शहर में जाकर कोचिंग करने से जो अतिरिक्त समय व धन खर्च होता है,उसकी भी बचत कर रहे हैं।तो आईये… यह कोर्स खरीदकर डिजिटल क्रांति से ‘घर बैठे गंगा नहाये’ की उक्ति को सार्थक कीजिए।
2. ऑनलाइन कोर्स की विशेषताएँ एवं लाभ –
 I. उत्कर्ष के Online Course में Offline Classes के अन्तर्गत पढ़ाई जाने वाली पाठ्य सामग्री, Class Videos, Tests आदि अनेक प्रकार की अध्ययन सामग्री Smart e-Book के रूप में उपलब्ध है।

   II. परीक्षा के दिनों में ऑनलाइन विद्यार्थियों हेतु विशेष रिवीजन कक्षाएँ भी उपलब्ध करवाई जायेगी।
   III. ऑफलाइन कक्षाओं में पाठ्यक्रम पर आधारित महत्वपूर्ण प्रश्नों का अभ्यास करवाया जायेगा। जिनके विडियो हल एवं PDF आपको App में उपलब्ध करवाये जायेंगे। आप इन PDF का प्रिंट भी निकलवा सकते है।
3. Validity – 1 वर्ष तक
4. वीडियो रिकॉर्डिंग देखने की असीमित सुविधा – कोर्स की वीडियो रिकॉर्डिंग को आप अपनी सुविधानुसार कितनी भी बार देख सकेंगे।
5. समस्या / जिज्ञासा समाधान – आप अपने ऑनलाइन कोर्स से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या / सुझाव / शिकायत के लिये हमसे प्रात: 9 बजे से सायं 6 बजे के मध्य Live Chat (website – www.utkarsh.com तथा मोबाईल एप में उपलब्ध) कर सकते है या support@utkarsh.com पर mail कर सकते हैं।
6. पाठ्यक्रम में बदलाव होने पर क्या होगा? अगर पाठ्यक्रम में किसी भी प्रकार का बदलाव होता है तो विद्यार्थियों को खरीदे गये ऑनलाइन कोर्स में वह परिवर्तित पाठ्यक्रम पूर्णत: निशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा है।
7. Study Material – ई-नोट्स, अभ्यास प्रश्न पत्र व अन्य प्रकार की अध्ययन सामग्री स्मार्ट ई-बुक के रूप में।
8. Medium – ई-नोट्स एवं वीडियो हिन्दी भाषा में उपलब्ध हैं तथा तकनीकी शब्दावली को अंग्रेजी में भी परिभाषित किया गया है।

विशेष जानकारियाँ :-

  • इस ऑनलाइन कोर्स के विडियो वेबसाइट पर नहीं चलेंगे, केवल मोबाईल एप पर चलेंगे।
  • वीडियो को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है तथा e-Notes, क्वि़ज व टेस्ट के प्रिंट नहीं निकाले जा सकते हैं। केवल वे प्रश्न जो फैकल्टी उत्कर्ष की नियमित कक्षाओं में हल करायेंगे, उसको ऑफलाइन विद्यार्थियों को प्रिंट फॉर्मेट में व ऑनलाइन विद्यार्थियों को PDF फॉर्मेट में उपलब्ध करायेंगे।
  • इन वीडियो के किसी भी प्रकार के पुन: उत्पादन, रिकॉर्ड, नकल या इसे सार्वजनिक मंचों पर प्रदर्शित करना उत्कर्ष संस्थान के कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन होगा तथा ऐसा कृत्य करने पर उत्कर्ष संस्थान द्वारा आपके विरूद्ध भारतीय कॉपीराइट दंड संहिता के तहत् FIR सहित कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
  •  ये वीडियो (Video) उत्कर्ष संस्थान की स्वामित्त्व और कॉपीराइट सामग्री है। ये वीडियो नियत समय के लिए केवल आपके निजी उपयोग के लिए है।
  • Piracy एवं आपकी प्रतिस्पर्धा को बढ़ने से रोकने के लिए Utkarsh APP से स्क्रीन शॉट (Screen Shot) नहीं ले सकते तथा स्क्रीन रिकॉर्डिंग (Screen recording) भी नहीं कर सकते है।

निदेशक की कलम से
प्रिय अभ्यर्थियों,
विख्यात विशेषज्ञों द्वारा निर्मित यह ऑनलाइन कोर्स आपको नाममात्र के शुल्क में उपलब्ध कराया जा रहा है। यदि आप इस भर्ती परीक्षा की सर्वोत्कृष्ट तैयारी करना चाहते है तो विश्वास कीजिए कि इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं है।
निर्मल गहलोत (निदेशक, उत्कर्ष)