“संपादकीय”

“संपादकीय”

प्रिय अभ्यर्थियों,

आज 13 सितम्बर को उत्कर्ष अपनी सफलता के 18 वें स्वर्णिम वर्ष में प्रवेश कर रहा है। अत्यधिक प्रसन्नता का विषय है कि आज उत्कर्ष की वेबसाइट को विधिवत् लॉन्च किया जा रहा है। यह वेबसाइट विद्यार्थियों के लिए बहुत ही उपयोगी प्लेटफ़ॉर्म साबित होगी।

यहाँ विद्यार्थी विभिन्न परीक्षाओं के पैटर्न, पाठ्यक्रम, गत वर्षों के पेपर एवं विभिन्न परीक्षाओं की कुंजी की अद्यतन जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। यहाँ से वे विभिन्न वेकैंसी एवं बैच के प्रारंभ होने एवं परीक्षा परिणाम के घोषित होने की नवीनतम जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे। विगत वर्षों में विद्यार्थियों के अनन्य विश्वास, शुभाकांक्षी मित्रों के स्नेह एवं अग्रजों के शुभाशीष से उत्कर्ष ने प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं में कई चयन करवाकर सफलता के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। हम इस वेबसाइट को निरंतर विकसित करते हुए उस बिंदु तक ले जाएंगे जब विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं की हर जानकारी इस पर मिलेगी।

उत्कर्ष समय के साथ कदमताल करते हुए तथा शिक्षा में तकनीकी का समावेश करते हुए विद्यार्थियों को नवीनतम तथ्यों एवं जानकारियों से अवगत कराता रहता है। फैकल्टी के रूप में देश भर के विख्यात विशेषज्ञ उत्कर्ष के साथ जुड़े हुए हैं। मुझे खुशी है कि उत्कर्ष की ऑफलाइन कक्षाओं की तरह ही ऑनलाइन कक्षाएं भी सफलतापूर्वक संचालित की जा रही है। उत्कर्ष शिक्षा में गुणवत्ता एवं उत्कृष्टता के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।

साथ ही हम अपने सामाजिक सरोकारों एवं राष्ट्रसेवा के संकल्प से भी यथा अवसर पूर्ववत् आबद्ध रहेंगे। उत्कर्ष परिवार के प्रति आपका अपार स्नेह मेरा आत्मबल है। इसी आत्मबल से मैं साधक की तरह ज्ञानयज्ञ में अनवरत समिधाएं अर्पित करता रहा हूँ।
उत्कर्ष की यह वेबसाइट विद्यार्थियों के लिए कई आयामों में अत्यन्त उपयोगी होगी।

शुभकामनाओं सहित।

निर्मल गहलोत
निदेशक,
उत्कर्ष क्लासेज, जोधपुर।

In light of Pandameic COVID-19, we are offering ONLINE CLASSES for students from 20TH of MARCH onwards. DOWNLOAD NOW
+