1st Grade – 2nd Paper (Political Science ) Online Course

Sale!

1st Grade – 2nd Paper (Political Science ) Online Course

12,000.00 5,000.00

FEATURES :-
• अभ्यर्थी इन ई-नोट्स को पढ़ते हुए इनको हाईलाइट (Highlight) भी कर सकते हैं तथा उसमें स्वयं द्वारा निर्मित सेल्फ ई-नोट्स (Self Notes) भी बना सकते हैं व इनके द्वारा फिर स्वयं के क्विज व फ़्लैश कार्ड क्रिएट कर सकते है।
• प्रत्येक टॉपिक को पढ़ने के दौरान आप विषय व टॉपिक के अनुसार गूगल पर उपलब्ध ज्ञानात्मक सामग्री के वेब लिंक्स को ऐप के सोल्यूशन में जोड़ सकते हैं व वीडियो वाले खंड में यूट्यूब के वीडियो भी जोड़ सकते हैं
• अभ्यर्थी Videos की गुणवत्ता (Quality) व गति (Speed) को भी अपनी इच्छानुसार परिवर्तित कर सकते हैं।

Description

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा द्वितीय प्रश्न-पत्र – Political Science (राजनीति विज्ञान)

• प्रस्तुत ऑनलाईन कोर्स (Online Course) राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के द्वितीय प्रश्न-पत्र (Ist Grade 2nd Paper) राजनीति विज्ञान के संपूर्ण पाठ्यक्रम को शामिल करते हुए तैयार किया गया है।
इस पाठ्यक्रम की प्रमुख विशेषताएँ निम्नलिखित हैं –
1. COURSE –
• इस ऑनलाईन कोर्स में उपलब्ध विख्यात विशेषज्ञों की वीडियो कक्षाएँ आपको उत्कर्ष क्लासेज में 7 अक्टूबर, 2019 से शुरू हुए स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के द्वितीय प्रश्न-पत्र (Ist Grade 2nd Paper) राजनीति विज्ञान के सम्पूर्ण ऑनलाइन कोर्स को लाइव उपलब्ध करवाया जा रहा है। किसी तकनीकी समस्या के कारण लाइव नहीं करा पाने की स्थिति में उस कक्षा की रिकॉर्डिंग उपलब्ध करवायी जायेगी। इन वीडियोज् (07-10-2019 से शुरू) में विषय विशेषज्ञों के चेहरे को भी रिकॉर्ड किया जायेगा।
• इसके साथ-साथ उत्कर्ष क्लासेज, जोधपुर में मई-जून, 2019 में आयोजित हुए स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के द्वितीय प्रश्न-पत्र (Ist Grade 2nd Paper) राजनीति विज्ञान के ऑफलाइन बैच की सम्पूर्ण कक्षाओं की वीडियो रिकॉर्डिंग को विस्तृत अध्ययन सामग्री सहित उपलब्ध करवाया गया है। इन वीडियोज् में विषय विशेषज्ञों के चेहरे को रिकॉर्ड नहीं करके उनकी आवाज व उन्होंने जो लिखा केवल उसी को H.D. क्वालिटी में रिकॉर्ड किया गया था, ताकि आप पूर्ण एकाग्रता एवं तन्मयता के साथ अध्ययन कर सकें।
• ऑफलाईन बैच की फीस 12000 रुपये हैं, जबकि “डिजिटल शिक्षा – उत्कर्ष भारत’ के सपने को साकार करने के लिए यह पूरा कोर्स आपको मात्र 5000 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। ऑफलाईन कोर्स में तो इसको विद्यार्थी एक बार ही, वह भी केवल कक्षा में ही देख-सुन-समझ सकते थे, परंतु अब इन ऑनलाईन कक्षाओं को जब चाहें व जितनी बार चाहें, देख सकते हैं साथ ही वीडियो की Play Speed भी बढ़ा-घटा सकते हैं।
• इस तरह से आप एक ही फीस में एक ही विषय के दो सम्पूर्ण कोर्स प्राप्त कर सकेंगे।
• तो आईये आज ही नाममात्र के शुल्क में उपलब्ध इस कोर्स को खरीदकर “उत्कर्ष’ की इस डिजिटल शिक्षा क्रांति का घर बैठे लाभ उठाये।
2. BENEFIT – इस कोर्स के माध्यम से आप घर बैठे उत्कर्ष की ऑनलाइन कक्षाओं को Attend कर उत्कर्ष की ऑफलाइन कोचिंग का लाभ उठा पाएंगे।
3. VALIDITY – 1 वर्ष
4. इस कोर्स की वीडियो रिकॉर्डिंग को आप अपनी सुविधानुसार कितनी भी बार देख सकेंगे।
5. PROBLEM SOLUTION – इस कोर्स के माध्यम से आपकी उन सभी समस्याओं का समाधान स्वत: ही हो जायेगा, जिनका कि प्रत्येक विद्यार्थी द्वारा इस कोर्स के अध्ययन के दौरान सामना किया जाता है। इसके बावजूद भी अगर आपकाे काेर्स से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या हो, तो आप नीचे दिए गए नम्बर पर सुबह 9.00 बजे से सायं 6.00 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं –
(a) E-mail – support@utkarsh.com
(b) Whatsapp No. – 74120-64214
(c) Call Centre No. – 0291-2708600, 91166-91119, 74120-64201 to 212
6. STUDY MATERIAL – ई-नोट्स, क्लास वीडियोज्, अभ्यास प्रश्न पत्र व अन्य प्रकार की अध्ययन सामग्री स्मार्ट ई-बुक के रूप में।
7. MEDIUM – ई-नोट्स एवं वीडियो हिन्दी भाषा में उपलब्ध हैं तथा तकनीकी शब्दावली को अंग्रेजी में भी परिभाषित किया गया है।
8. विद्यार्थियों की बेहद मांग को ध्यान में रखते हुए “उत्कर्ष’ द्वारा शुरू किया गया यह कोर्स आपके सपनों को पूरा करने में मील का पत्थर साबित होगा।

WARNING:-
• इस स्मार्ट ई-बुक के वीडियो वेब साइट पर नही चलेंगे। वीडियो आप मोबाइल में  android app पर ही देख सकते है।
• इन वीडयो के किसी भी प्रकार के पुन: उत्पादन, रिकॉर्ड, नकल या इसे सार्वजनिक मंचों पर प्रदर्शित करना उत्कर्ष संस्थान के कॉपीराइट का उल्लंघन होगा तथा ऐसा कृत्य करने पर उत्कर्ष संस्थान द्वारा आपके विरूद्ध भारतीय कॉपीराइट दंड संहिता के तहत् FIR सहित कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
• ये वीडियो (Video) उत्कर्ष संस्थान की स्वामित्त्व और कॉपीराइट सामग्री है। ये वीडियो नियत समय के लिए केवल आपके निजी उपयोग के लिए है।
• सुरक्षा कारणों की दृष्टि से आप वीडियो का स्क्रीन शॉट (Screen Shot) नहीं ले सकते।